संयुक्त अरब अमीरात में फंसे हैं 27 भारतीय

0
18

अबू धाबी/चंडीगढ़, 12 अप्रैल । फर्जी एजेंट्स के जाल में फंस कर विदेश जाने वाले 27 भारतीय संयुक्त अरब अमीरात में फंसे हुए हैं जिनमें 23 पंजाबी हैं। परिजन मदद की गुहार लगा रहे हैं, लेकिन उनकी सुध लेने वाला कोई नहीं हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, फर्जी एजेंट्स के चक्कर में फंस कर करीब 300 से ज्यादा पंजाबी दुनिया भर में फंसे हुए हैं। इनके परिजन उन्हें वापस लाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिल रही है।

चहल खुर्द गांव में साइकल मरम्म्त की दुकान चलाने वाले जोगिंदर सिंह के दोनों बेटे संयुक्त अरब अमीरात में फंसे हैं। कर्ज से मुक्ति पाने के लिए उनके बेटे विदेश चले गए।

उन्होंने यह भी कहा, “ संयुक्त अरब अमीरात में नौकरी देने वाले व्यक्ति ने उसके नाम पर कर्ज लिया और अब वह किसी अन्य अपराध में जेल में है। मेरे बेटों के दस्तावेज भी नियोक्ता के पास हैं और वह दे नहीं रहा है। कई दिन से मेरे बेटे बिना कुछ खाए-पिए सड़कों पर घूम रहे हैं। वह एक अस्थाई शिविर में पंजाब के पांच अन्य लोगों के साथ रह रहे हैं। उन्हें तुरंत मदद चाहिए।”

विदित हो कि इससे पहले भी विदेशों में पंजाबियों को बंधक बना कर रखने की खबर आती रही है। साल 2014 में लगभग 250 पंजाबियों को इराक के नजफ में एक कंपनी के बेसमेंट में बंधक बनाकर रखा गया था। उनके पास टिकट खरीदने के भी पैसे नहीं थे। केंद्र सरकार ने उन्हें किसी तरह बचाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here