जमुई के वासित अली ने लिये 10 विकेट, बनाया विश्व रिकार्ड

0
43

पटनाः बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) के तत्वावधान में खेले जा रहे राज्यस्तरीय ‘‘इस्टर्न इस्टेट हेमन ट्राफी-बी-डिवीजन’’ के सेमीफाइनल मैच में इतिहास रचा गया। गुरुवार को जमुई के एसके मेमोरियल स्टेडियम में आयोजित पहले सेमीफाइनल मैच में मेजबान जमुई के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज वासित अली ने करिश्माई गेंदबाजी की। इस मैच में उसने औरंगाबाद के दसों बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाते हुए एक पारी के सभी 10 विकेट अपने नाम कर लिये।

बीसीए मीडिया कमेटी के चेयरमैन संजीव कुमार मिश्र ने बताया कि प्रतियोगिता का दूसरा सेमीफाइनल मैच 24-25 मार्च को जमुई में ही खेला जायेगा। बीसीए द्वारा तकनीकी रूप से लिये गये निर्णय के बाद पूर्णिया की टीम को रोकते हुए मधेपुरा को सेमीफाइनल में प्रवेश दिया गया है।

टॉस जीत कर पहले खेलते हुए औरंगाबाद ने अपनी पहली पारी में 55.3 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 228 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में जमुई अपनी पहली पारी में प्रथम दिन का खेल खत्म होने तक 49 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 155 रन बना लिये हैं। इसमें सर्वाधिक संदीप रावत 67 नाबाद व राहुल कुमार 11 नाबाद रन बना कर खेल रहे हैं। एक मैच में 10 विकेट लेने वाले वासित अली भले ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में किसी टीम का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन क्रिकेट के इतिहास में एक ही पारी में 10 विकेट लेने वाले तीसरे खिलाड़ी जरूर बन गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here