भारतीय युवा स्पिनर वाशिंगटन सुन्दर ने निदहास ट्रॉफी में रचा इतिहास

0
47
India's Dinesh Karthik, right, celebrates scoring the winning run to defeat Bangladesh by four wickets during the finals of Nidahas triangular Twenty20 cricket series in Colombo, Sri Lanka, Sunday, March 18, 2018. (AP Photo/Eranga Jayawardena)

नई दिल्ली, 19 मार्च। भारतीय युवा स्पिन गेंदबाज वाशिंगटन सुन्दर ने निदहास ट्रॉफी टी-20 त्रिकोणीय श्रृंखला में बेहतरीन प्रदर्शन कर एक नया रिकार्ड बना दिया है। 18 वर्षीय सुन्दर ने श्रृंखला के पांच मैंचों में 8 विकेट हासिल किये।

अन्तरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट के इतिहास में ये पहला मौका है जब किसी 20 साल से कम उम्र के गेंदबाज ने एक ही श्रृंखला में 8 विकेट हासिल किए हो। इसके साथ ही वह 20 साल से कम उम्र में मैन ऑफ द सीरीज हासिल करने वाले विश्व के तीसरे गेंदबाज बन गए हैं। सुन्दर ने पूरे टूर्नामेंट में 20 ओवर की गेंदबाजी में 114 रन देकर आठ विकेट हासिल किए।

उल्लेखनीय है कि खिताबी मुकाबले में दिनेश कार्तिक ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर भारतीय टीम को जीत दिलाई थी। उन्होंने 8 गेंदों पर नाबाद 29 रन बनाए। उनकी इस पारी की मदद से भारत ने टी-20 त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में बांग्लादेश को चार विकेट से शिकस्त दी। बांग्लादेश ने शब्बीर की अर्धशतकीय पारी की मदद से पहले खेलते हुए 166 रन बनाए। इसके जवाब में टीम इंडिया ने छह विकेट पर 168 रन बनाकर रोमांचक जीत हासिल की। दिनेश कार्तिक की पारी ने हारती हुई टीम इंडिया में उर्जा का संचार किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here